SURYA GRAHAN 2024 : जानिए साल के पहले सूर्यग्रहण के बारे में जानकारी और इसका राशियों पर प्रभाव?

Surya Grahan 2024: सूर्य ग्रहण के दौरान सूतक चार प्रहर पूर्व लगता है. मतलब सूर्य ग्रहण से 12 घंटे पूर्व सूतक लगता है. सूतक काल उन जगहों पर मान्य होता है, जहां पर ग्रहण दिखाई देता है. आइए जानते है सूर्य ग्रहण का सही समय और सूतक काल के बारे में-

Surya Grahan 20248 अप्रैल, 2024 को देखेंगे. ग्रहण मीन राशि में होगा क्यों


Surya Grahan 2024: 

वृषभ



सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. जॉब और बिजनेस में पॉजिटिव बदलाव हो सकते हैं. आर्थिक गतिविधियों में सुधार हो सकता है. भाई बहनों तथा मित्रों को लेकर तनाव हो सकता है. माता के हेल्थ को लेकर तनाव हो सकता है.



मिथुन



इस सूर्य ग्रहण पर उज्ज्वल विचारों का साधन हो सकता है जो नए मानसिक प्रयासों को प्रज्वलित करेगा और जिज्ञासा जगाएगा. नयी बिजनेस की आरंभ हो सकती है. किसी नए पद के लिए प्रॉमोशन हो सकता है आप ख़ुद को ऊंचे पद पर और अधिक सुर्खियों में पा सकते हैं. ग्रहण आपको स्वयं से यह पूछने पर विवश करता है कि क्या आप ठीक रास्ते पर हैं, जो सच और सार्थक है. क्रोध बढ़ सकता है. संतान पक्ष को लेकर चिंता हो सकती है.



कर्क

सामाजिक पद प्रतिष्ठा एवं सम्मान में वृद्धि हो सकता है. जॉब तथा बिजनेस में बदलाव हो सकता है. हेल्थ संबंधित परेशानी से तनाव हो सकता है. कार्यों में भाग्य का साथ रहेगा. वाणी की तीव्रता में वृद्धि हो सकती है. पेट और पैर की परेशानी के कारण तनाव हो सकता है.



सिंह



अत्यधिक भावनात्मक तनाव में हो सकता है, गहरे भय और लगाव आपको रोके हुए हैं. क्रोध में अधिकता हो सकती है. वाणी की तीव्रता में वृद्धि हो सकती है. किसी पुराने संबंध से ब्रेकअप हो सकता है जो अब उपयुक्त नहीं रह गया है. कार्यों में भाग्य का साथ मिलेगा.



कन्या



प्रतियोगी परीक्षाओं में विजय की स्थिति बनेगी. मुकदमों में विजय की स्थिति बनेगी. पेट और पैर की परेशानी के कारण तनाव हो सकता है. वाणी व्यवसाय से जुड़े लोगों को फायदा की स्थिति प्राप्त हो सकती है. मानसिक तनाव होता है. कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त हो सकता है.



तुला



स्वास्थ्य और कल्याण गतिविधियों से संबंधित मुद्दों पर पुनर्विचार कर सकते हैं. यह वह समय है जब स्वस्थ आदतें अपनानी होंगी या मौजूदा स्वास्थ्य समस्याओं से निपटना होगा. नए फिटनेस नियम और आहार बदलाव प्रारम्भ करें, या स्वास्थ्य में सुधार के लिए वैकल्पिक इलाज के नियमों की तलाश करें. आर्थिक गतिविधियों में सुधार हो सकता है. खर्चे में वृद्धि हो सकती है.



वृश्चिक





मनोबल में वृद्धि होगी, क्रोध बढ़ेगा. संतान पक्ष के चलते चिंता हो सकती है. माता-पिता के हेल्थ को लेकर चिंता हो सकती है. आर्थिक गतिविधियों में सुधार हो सकता है. वहीं दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है.



धनु



सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. सीने में तकलीफ हो सकती है. पुराने रीति-रिवाज़ छोड़ें और नए सौदे मोल-भाव करें. अपनी आवश्यकताओं और परिवार के जरूरी कर्तव्यों के बीच संतुलन खोजें. माता के हेल्थ को लेकर तनाव हो सकता है. आर्थिक प्रबंध में सुधार की स्थिति उत्पन्न होगी.



मकर



वाणी व्यवसाय से जुड़े लोगों को फायदा की स्थिति प्राप्त हो सकती है. सामज में पद प्रतिष्ठा एवं सम्मान में वृद्धि. सरकारी काम से जुडें लोगों के लिए समय थोड़ा नकारात्मक हो सकता है. वाणी की तीव्रता में वृद्धि संभव.



कुंभ

मनोबल में वृद्धि होगी और मानसिक तीव्रता में वृद्धि संभव. पारिवारिक कार्यों में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनकूल रहेगा. दांपत्य जीवन एवं प्रेम रिश्तों में तनाव अथवा अवरोध की स्थिति.










Comments